सीबीआई के सामने राज़ खोलेंगी रिया चक्रवर्ती, बंद कमरे में पूछताछ जारी

रिया के अलावा सुशांत के दोस्त सिद्धार्थ पिठानी और सैमुअल मिरांडा से भी सीबीआइ की टीम पूछताछ कर रही है।

नई दिल्ली। सुशांत सिंह राजपूत केस में आज बेहद अहम दिन है। जांच के आठवेें दिन सीबीआइ रिया चक्रवर्ती से पूछताछ कर रही है। सीबीआइ की एक टीम रियासे सवाल पूछ रही है, दूसरी टीम सुशांत के दोस्त सिद्धार्थ पिठानी और सैमुअल मिरांडा से और तीसरी टीम रिया के भीई शोविक से डीआरडीओ गेस्ट हाउस में पूछताछ कर रही है। माना जा रहा है कि सीबीआइ गवाहों को आमने-सामने बीठाकर भी पूछताछ कर सकती है। इससे पहले रिया के भाई सौविक से सीबीआई और ईडी ने उनके पिता से भी कई घंटे तक पूछताछ की थी। सुशांत केस में सीबीआइ के अलावा ईडी और नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की टीमें भी जांच कर रही हैं। 

सीबीआइ रिया से उन हार्ड डिस्‍क्‍स के बारे में पूछताछ करेगी, जिसके बारे में सिद्धार्थ पिठानी ने अपने बयान में जिक्र किया है। इसके अलवा सुशांत और रिया के बीच रिश्तों को लेकर भी सलाव पूछे जा सकते हैं। सीबीआइ सुशांत के बैंक अकाउंट से 15 करोड़ गायब होने को लेकर भी रिया से जानकारी लेगी। मामले में ड्रग्सके एंगल पर भी सवाल पूछे जा सकते हैं। 

केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने सुशांत सिंह राजपूत के पिता के.के.सिंह और उनकी बहन रानी सिंह से मुलाकात की। इससे पहले उन्होंने कहाथा कि मुंबई में आकर सुशांत ने अपनी छवि बनाई थी। ऐसा कोई अभिनेता एकदम आत्महत्या कर सकता है ऐसा नहीं है, मुझे लगता है कि सुशांत भविष्य में बड़ा कलाकार होने वाला था। इसलिए हमें शक है कि आत्महत्या नहीं हत्या हो सकती है और इसी दिशा में CBI को जांच करनी चाहिए।

एक चैनल को दिए इंटरव्यू में रिया ने पोस्टमार्टम हाउस जाने और सॉरी बाबू कहने पर सफाई दी। उन्होंने कहा, ‘हां, मैंने कहा। वहां कोई क्या कहेगा? आइ एम सॉरी कि आपने अपनी जान गंवा दी। आज भी मैं सॉरी महसूस करती हूं।’ रिया ने कहा कि वह तीन-चार सेकेंड के लिए पोस्टमार्टम हाउस गई थीं। लेकिन जब एंबुलेंस की ओर शव को ले जाया गया तो मैंने सॉरी कहा और सुशांत के पैर छुए।

सुशांत की मौत के बाद संदीप सिंह उनके घर, अस्पताल और श्मशान घाट तक नजर आए। रिया ने कहा कि मैं उन्हें नहीं जानती। अगर वह अच्छे दोस्त थे तो मैंने पिछले डे़ढ़ साल में उनका नाम क्यों नहीं सुना। न वह कभी घर आए।

सुशांत मामले में ईडी ने गुरुवार को फिर रिया चक्रवर्ती के पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती से पूछताछ की। रिया के पुराने वाट्सएप चैट में ड्रग्स डीलरों से संवाद का पर्दाफाश होने के बाद उसके पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती से ईडी की यह पहली पूछताछ थी। केंद्रीय जांच एजेंसी की टीम इंद्रजीत को वाकोला स्थित एक्सिस बैंक लेकर गई। इस बैंक में रिया के परिवार का लॉकर है, जिसकी ईडी की टीम ने जांच की।

नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने रिया चक्रवर्ती व उसके भाई शौविक सहित कुछ और लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया है। दूसरी ओर सीबीआइ की टीम ने भी मुंबई आने के करीब एक सप्ताह बाद पहली बार रिया के भाई शौविक से डीआरडीओ गेस्ट हाउस में पूछताछ की। सीबीआइ द्वारा रिया या उसके परिवार से की गई यह पहली पूछताछ है। माना जा रहा है कि जांच एजेंसी जल्द ही रिया व उसके परिवार के अन्य सदस्यों से भी पूछताछ कर सकती है।

रिया को अपनी और अपने परिवार की सुरक्षा की गुहार भी मुंबई पुलिस से लगानी पड़ी। इमारत के बाहर इकट्ठा मीडियाकर्मियों के साथ सुरक्षा गार्ड की कहासुनी का वीडियो इंस्टाग्राम पर पोस्ट करते हुए रिया ने लिखा, ‘यह मेरी बिल्डिंग के नीचे का दृश्य है। वीडियो में मेरे पिता इंद्रजीत दिखाई दे रहे हैं। हम जांच एजेंसियों के साथ सहयोग करना चाहते हैं, लेकिन मेरे और परिवार के लिए खतरा पैदा हो गया है।’ इस संदेश के बाद मुंबई पुलिस की एक टीम रिया व परिवार की सुरक्षा के लिए उसकी बिल्डिंग के नीचे पहुंच गई।