मुनस्‍यारी में नाबालिग को बहला फुसला कर भगाने वाला दो बच्चों का पिता गिरफ्तार

मुनस्यारी|मुनस्यारी के एक गांव से नाबालिग को भगा कर ले जाने वाले दो बच्चों के पिता को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपित नाबालिग को लेकर नेपाल भागने की फिराक में था।

चार जनवरी को नाबालिग के पिता द्वारा मुनस्यारी थाने में तहरीर दी गई थी। तहरीर में कहा गया था कि गांव निवासी दो बच्चों का पिता भूपेंद्र सिंह उसकी नाबालिग पुत्री को बहला फुसला कर भगा कर ले गया है। इस तहरीर पर पुलिस ने भूपेंद्र सिंह के खिलाफ भादवि धारा 363 के तहत मुकदमा दर्ज किया। पुलिस अधीक्षक प्रीति प्रियदर्शिनी के निर्देश पर नाबालिग को ढूंढने और आरोपित को पकडऩे के लिए थानाध्यक्ष विजय नेगी, महिला एसआइ प्रियंका इजराल,का. अनिल मर्तोलिया और प्रेम प्रकाश की टीम पता लगाने में जुट गई।

थानाध्यक्ष विजय नेगी के नेतृत्व में पुलिस टीम ने सुराग लगाते हुए रविवार रात्रि 11 बजे आरोपित व नाबालिग को बंगापानी बाजार में बरामद किया। पुलिस के अनुसार आरोपित नाबालिग को जिले से बाहर या फिर नेपाल ले जाने की फिराक में था। नाबालिग के बयानों के आधार पर पुलिस ने अभियोग में भादवि धारा 366 ए, 5/6 पास्को एक्ट की वृद्धि कर आरोपित भूपेंद्र सिंह 25 वर्ष को गिरफ्तार किया। सोमवार को रिमांड के लिए न्यायालय में पेश करने के साथ ही नाबालिग को परिजनोंं के सुपुर्द कर मेडिकल और 163 सीआरपीसी के बयानों के लिए भेजा।