देहरादून में शनिवार और रविवार को लॉकडाउन लगने की अफवाह फैलाने पर होगी कार्रवाई

बढ़ते कोरोना संक्रमण के मद्देनजर दून में शनिवार व रविवार को लॉकडाउन लगने की इंटरनेट मीडिया पर चल रही चर्चा को जिलाधिकारी डा. आशीष श्रीवास्तव ने स्पष्ट नकार दिया है। जिलाधिकारी ने कहा कि दून में किसी तरह का लॉकडाउन नहीं किया जा रहा है।

देहरादून। बढ़ते कोरोना संक्रमण के मद्देनजर दून में शनिवार व रविवार को लॉकडाउन लगने की इंटरनेट मीडिया पर चल रही चर्चा को जिलाधिकारी डा. आशीष श्रीवास्तव ने स्पष्ट नकार दिया है। जिलाधिकारी ने कहा कि दून में किसी तरह का लॉकडाउन नहीं किया जा रहा है। सिर्फ कोरोना संक्रमण से बचाव को नियमों का पालन कराने के लिए सख्ती जरूर चल रही है। उन्होंने लॉकडाउन की झूठी सूचना इंटरनेट मीडिया या किसी भी जरिये समाज में फैलाने वालों के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई के आदेश दिए हैं। 

दून में कोरोना संक्रमण का ग्राफ पिछले कुछ दिनों से लगातार बढ़ रहा है। नतीजा यह हुआ कि जिला प्रशासन को ऐतिहासिक झंडा मेला भी महज दो दिन का करना पड़ा, जबकि हर वर्ष यह एक माह का होता था। बाहरी राज्यों से यहां आने वालों को पिछले 72 घंटे की कोविड जांच की निगेटिव रिपोर्ट लाना भी अनिवार्य कर दिया गया है। सीमा पर सख्ती की जा रही और बिना जांच किए आए यात्रियों को लौटाया भी जा रहा। इसी बीच व्यापारियों व आमजन के बीच इंटरनेट मीडिया पर तेजी से चर्चा होने लगी कि दून में हर शनिवार और रविवार को लॉकडाउन लगाने की तैयारी चल रही। इससे आमजन में अफवाह फैल गई और लोग आवश्यक वस्तुओं की खरीददारी में जुट गए। शनिवार व रविवार को जिन्हें बाहर जाना था, उनमें बड़ी संख्या में लोग शुक्रवार को ही गंतव्य के लिए निकल पड़े। बाजार में अफवाह के बीच व्यापारी भी असमंजस में नजर आए व पुलिस-प्रशासन से संपर्क साधने में जुट गए।