मोदी ने देश को समर्पित किया M-1A अर्जुन टैंक, चेन्नई मेट्रो फेज-1 का किया उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चेन्नई में सेना को अत्याधुनिक अर्जुन टैंक सौंपा। इसके अलावा पीएम कई प्रमुख परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास भी करेंगे। इसके बाद वह लगभग 330 बजे कोच्चि पहुचेंगे और विभिन्न परियोजनाओं को राष्ट्र को समर्पित करेंगे।

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तमिलनाडु के दौरे पर हैं। मुख्यमंत्री के पलानीसामी ने पीएम मोदी का स्वागत किया। चेन्नई के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में पीएम मोदी ने सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे को अर्जुन बैटल टैंक (M-1A) सौंपा। अर्जिन टैंक को डिफेंस रिसर्च एंड डेवलपमेंट ऑर्गनाइजेशन (DRDO) ने विकसित किया है। इस दौरान पीएम ने चेन्नई में मेट्रो रेल फेज़-1 एक्सटेंशन का उद्घाटन किया। इसके बाद वह लगभग 3:30 बजे कोच्चि पहुचेंगे और विभिन्न परियोजनाओं को राष्ट्र को समर्पित करेंगे, जिनका आत्मानिभर भारत के विजन को पूरा करने में योगदान होगा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चेन्नई में मेट्रो रेल फेज़-1 एक्सटेंशन का उद्घाटन किया और वाशरमेनपेट से विम्को नगर तक यात्री सेवा को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इसके साथ ही उन्होंने चेन्नई में 293.40 करोड़ रुपये की लागत से तैयार ‘चेन्नई बीच और अट्टिपट्टु’ के बीच चौथी रेलवे लाइन का उद्घाटन किया।

तमिलनाडु के उप मुख्यमंत्री ओ पन्नीरसेल्वम ने कहा कि प्रधानमंत्री ने यह सुनिश्चित करने के लिए बहुत कुछ किया है कि अम्मा की स्मृति और विरासत तमिलनाडु में संरक्षित है। वह अम्मा की सरकार के प्रयासों के समर्थन में लगातार आगे रहे हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चेन्नई में सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे को अर्जुन मेन बैटल टैंक सौंपा। प्रधानमंत्री चेन्नई में विभिन्न परियोजनाओं की आधा​रशिला रखेंगे और कई परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे।

पीएम मोदी ने शनिवार को तमिल, मलयालम और अंग्रेजी में ट्वीट कर अपनी यात्रा की जानकारी दी। ट्वीट में पीएम मोदी ने कहा, ‘कल, 14 फरवरी को मैं चेन्नई (तमिलनाडु) और कोच्चि (केरल) में रहूंगा। कई विकास कार्य शुरू किए जाएंगे, जो आत्मानिर्भर भारत के दृष्टिकोण को पूरा करने की गति को बढ़ाएंगे। परियोजनाएं हमारे नागरिकों के लिए ‘ईजी ऑफ लिविंग’ को बढ़ावा देंगी।

कोच्चि में पीएम मोदी सार्वजनिक क्षेत्र की कई परियोजनाओं की शुरुआत करेंगे। इस क्रम में बीपीसीएल की 6,000 करोड़ रुपये की प्रोपलीन डेरिवेटिव्स पेट्रोकेमिकल्स परियोजना राष्ट्र को समर्पित करेंगे। इसके अलावा कोचीन पोर्ट पर 25 करोड़ रुपये की लागत वाले अंतरराष्ट्रीय क्रूज टर्मिनल सागरिका और कोचीन पोर्ट के पुनर्निर्माण परियजोजनाओं की आधारशिला रखेंगे। इस दौरान प्रधानमंत्री के साथ बंदरगाह, जहाजरानी एवं जलमार्ग राज्यमंत्री मनसुख एल. मांडविया, पेट्रोलियम मंत्री धर्मेद्र प्रधान और विदेश राज्यमंत्री वी. मुरलीधरन मौजूद रहेंगे।

क्या आपने यह देखा