मुरादाबाद के भोजपुर में कार दिखाकर एक लाख की ठगी, जांच में जुटी पुलिस

एक व्यक्ति ने बड़ी चालाकी से एक व्यक्ति को लाखों रूपये का चूना लगा दिया। भोजपुर थाना क्षेत्र के गांव गणेशपुर निवासी युवक मोहम्मद आज़म ने गांव जलालपुर निवासी व्‍यक्ति पर एक लाख रुपये की ठगी करने का आरोप लगाकर थाना पुलिस को तहरीर दी है।

मुरादाबाद। एक व्यक्ति ने बड़ी चालाकी से एक व्यक्ति को लाखों रूपये का चूना लगा दिया। भोजपुर थाना क्षेत्र के गांव गणेशपुर निवासी युवक मोहम्मद आज़म ने गांव जलालपुर निवासी व्‍यक्ति पर एक लाख रुपये की ठगी करने का आरोप लगाकर थाना पुलिस को तहरीर दी है। 

मामला थाना भोजपुर क्षेत्र के गांव का है। गणेशपुर के रहने वाला मोहम्मद आज़म ने बताया क‍ि वह  आरोप‍ित को पहले से जानता था। कुछ माह पहले अचानक उसका फोन आया क‍ि एक स्विफ्ट कार कम रेट में मिल रही है।

सौदा फायदा का है। अभी कार खरीद लेते हैं। बाद में उसे ज्यादा दाम लेकर बेंच देंगे। अच्छा खासा फायदा हो जाएगा। वह उसकी बातों में आ गए। उन्हें लगा कि वह सही कह रहा है। ऐसे में वह बताए गए पते पर हरथला पहुंच गया। उसने कार को देखा तो कार उसे पसंद आ गई। इस पर तीन लाख 50 हजार में सौदा तय हो गया।

इस पर उन्होंने एक लाख का नकद बयाना दे द‍िया। बाकी बकाया हुआ पैसा अगले दिन सुबह में देकर कार ले जाने की बात तय हो गई। अगले दिन जब वंह मौके पर पहुंचा तो उसे वहां पर कोई नहीं मिला। साथ के व्‍यक्ति को फोन लगाया तो फोन नहीं लगा। तब व्यक्ति को ठगी होने का अहसास हुआ। इसके बाद वह आरोप‍ित व्यक्ति के घर पहुंचा। वहां उसके नहीं मिलने पर कई महीने से चक्कर लगा रहा है। थोड़े-थोड़े कर 39,000 वापस कर दिए। बाकी 61 हजार देने से मना कर दिया। पीड़ित व्यक्ति मोहम्मद आज़म ने थाना पुलिस को तहरीर देकर मुकदमा दर्ज कराने की गुहार लगाई है।

क्या आपने यह देखा